Internet se Rupee Kaise Kamaye

Internet se Paise Kaise Kamaye


Facebook par status dala? Ha!
Facebook par nayi ladkiyo ko dost banaya? Ha!
Facebook se paise kamaye??? Nahi!!!
Nikal gayi na hawa? Socha nahi na kabhi ki facebook par din bhar chipke rehne walo isse paise bhi kamaye ja sakte hai? hota hai dosto, aisa bhi hota hai. Facebook se paise kaise kamaye isi ke baare me detail me baat karege.

Ummid hai aap ye post padh rahe hai toh aapke pass Facebook account bhi hoga agar nahi toh pehle hamari ye post padhe.

Facebook se paisa kamana koi badi baat nahi hai vhi dusri taraf ye itna aasan bhi nahi hai. Paise kamane ke liye aapke pass ek facebook page hona chaiye. Agar nahi hai to pehle ek Facebook page banaye.

Facebook Or Internet se paise kaise kamaye

Facebook Page Banane ke baad Agla Step hota hai, Page ko promote karna. Page Ko Promote Karne ke liye Aap Apne friends & Family ko Page like karne ke liye invite kar sakte hain. Bade bade facebook group join karke vaha apne page ka promotion kar sakte hai taki jayada se jayada logo ko aapke page ke baare me pata chale. Agar Aapko Kisi Facebook Page Se Paise Kmana hai to Kam se Kam Us Page Par 10000 Active Likes hone Chahiye. Ek Page Me Kam Se Kam 10000 likes Pane Me 1 Se 3 Mahine Tak Ya Esse Bhi Jyada Time Lag Sakta Hai.

Tarika No. 1 - Apne Page ko Bechkar
Facebook par bahut se famous brand apne product ka promotion karte hai. Jiske liye unhe badi sankhya me fans ki jarurat hoti hai. Shuruat me inhe dikkat ati hai fans banane me isliye agar unhe koi achhe likes wala page mil jata hai to vo kharid lete hai. Agar aapka facebook page taiyaar hai to aapko Contact Information wale option me apna Mobile Number or E-MAIL ID* update kar de. Jaise hi kisi company ki nazar aapke page par padegi vo aapse sampark karke Deal kar legi. Phir payment milne ke baad page ki Setting me jakar Page Roles par click karke Add Person to Page kare or usko Admin set kar de. Phir vo aapko admin se hata dega or page uska ho jaega.
Note: Admin add karne ke liye vo aapka friend hona jaruri hai or payment milne ke baad hi admin banaye Q ki facebook par bahut se fraud bhi hai kahi aapka page bhi chala jaye aapko kuch bhi na mile.

Ab vo aapka page kitne me kharidte hai vo to hum sahi se nahi bata sakte lekin agar koi badi company kharid rahi hai to kimat achhi hi milegi.

Tarika No. 2 - Website Banakar
Pehle se aapke pass achhe like wala facebook page hai to usse related website banaye. Ya pehle se website hai to usse related facebook page banaye. Saaf sabdo me kahu to aapke pass facebook page or website dono hone chaiye. Vo facebook page hi hai jo aapko raato raat hit bana sakta hai. Apni website par pehle to bdiya post daale uske baad us par google adsense, bidvertiser, chitika ke ads laga sakte ho. Iski jaankari hum aage detail me padege. Phir apni post ko facebook page par share kare. Isse aapki website to hit hogi hi saath me aapki kamai bhi hogi. Iss tarah hum facebook page se paise kama sakte hai.

Note: Website banane ke liye kya kya chaiye or Website kaise banaye iski jankari maine yaha di hai. Paise kaise kamaye iski jankari mein bahut jald daalne wala hu.

Tarika No. 3 - Affiliate Marketing se
Ye bhi ek achha tarika hai facebook se paise kamane ka. Bahut blogger hai jo affiliate marketing se har mahine lakho kama rahe hai. Flipkart, Amazon bahut si aisi E-Commerce website hai jo hame paise deti hai. Lekin ek shart par ki hame inka product sell karwana hoga. Asal me hota ye hai hum affiliate program ke liye account bana lete hai. Phir hame ek link milta hai jo koi us link par click karke saaman kharidta hai uska kuch % commision hame milega. Hum us link ko facebook page par to share karenge hi saath me apni website par bhi laga sakte hai.

Note: Affiliate marketing site par account banane ke liye aapke pass PAN Card hona jaruri hai.

Tarika No. 4 - Youtube se Video banakar
Youtube ek website hai jis par duniya bhar ke log apne video dalte hai or video dekhte bhi ha. or is ki madad se bhut se log bhut achi income bhi kar rahe hai. www.youtube.com par jaiye or apna ek account bana lijiye ab aapko ek video banana hai video jitna achha hoga aap utne hi jayada paise kama paoge. video aisi bnana jo logo ko pasand aaye. vo kisi bhi topic par ho sakta hai jaise commedy, a short film, koi shaadi ka dance ya kisi ko kuch sikha sakte ho. topic chahe koi bhi ho bas bana daliye ek video 5-7 minute ka. ab usse apne youtube account me upload kar dijiye. youtube ek option deta hai apne video ko monetize karneka matlab video par ads dikhane ka jisse hamari income hoti hai. monetize karne ke sath aap ko google adsense account bhi banana hoga or usko youtube account se jodna hoga. Jab bhi koi viewers app k video ko dekhe ga tab us par adsense k ad show honge aur jab koi is ad ko open karega tab apke account m income hogi our is tarha app apne Video se paisa kama sakte ha. agar koi ads par click nahi karta hai tab bhi aap ki 1000 bar video dikne par kam se kam 1$ income hogi. ab aapke man me aa raha hoga ki video par 1000 views kaise lau to iske liye apne video ke link ko apne facebook page, facebook id, facebook group me share kar dijiye. agar video sach me achhi hai to 1000 view aana koi badi baat nahi. iss tarah aap youtube se kamai kar sakte hai.

Note: youtube video ke view kaise badaye or paise kamane ke liye kaise apply kare iski jankari aage hum detail me bhi dene wale hai. ek baat diyaan rakhna video kahi se copy nahi karni mera matlab hai kahi se download nahi karni whatsapp video bhi nahi chalegi. Q ki ye copyright h. video aapko khud banani hai nahi to aap paise nahi kama paoge.

To ab aap jaan gye honge ki facebook se paise kaise kamaye. Agar ab bhi man me koi doubt hai to comment me puche muje aapki MADAD karke khusi milegi.

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

शीशा असल में किस रंग का होता हैं? | What’s the Color of Mirror?

किसी को जम्हाई लेते देख हमें भी जम्हाई क्यों आने लगती है ? | Why do we Yawn when we see others?

क्या सचमुच चाँदी के गिलास में पानी पीने से गुस्सा कम आता है ? | Benefits of drinking water in silver glass

DNA पर Negative charge क्यों होता है ? Why is DNA negatively charged ?

अगर कोका-कोला के साथ मेन्टोस खायी जाए या इसे नसों में भर दिया जाए तो क्या होगा?